Categories:HOME > Car > Luxury Car

Maruti Suzuki ने शुरू किया Nexa Project, करेगा प्रीमियम कारों की बिक्री

Maruti Suzuki ने शुरू किया Nexa Project, करेगा प्रीमियम कारों की बिक्री

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक बजट कार निर्माता कंपनी की छवी को बदलकर देश की सबसे ब़डी कार निर्माता कंपनी मारूति (Maruti) ने अपने नये नेक्सा प्रोजेक्ट (Nexa Project) की शुरूआत की है। जहां पर कंपनी अपनी प्रीमियम कारों की बिक्री करेगी।

गौरतलब है कि, मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने सामान्य डीलरशिप से अलग एक नेक्सा डीलरशिप (Nexa Dealership) की शुरूआत की है। जहां पर कंपनी अपनी महंगी और लग्जरी कारों की बिक्री करेगी। आपको याद होगा कि, हाल ही में कंपनी ने अपनी पहली Compact SUV एस क्रॉस (S-Cross) को लॉन्च करने की घोषणा की थी। अब कंपनी अपने इस कार को नेक्सा (Nexa) शोरूम में उतारेगी और यहीं से इस कार की बिक्री की जायेगी। इसके अलावा कंपनी निकट भविष्य में अन्य प्रीमियम कारों को भी नेक्सा नेटवर्क (Nexa Network) के माध्यम से बाजार में उतारेगी।

गौरतलब हो कि, इस समय देश भर में मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) के लगभग 1500 से भी ज्यादा नेटवर्क मौजूद हैं। लेकिन ये सभी डीलरशिप अपने-अपने क्षेत्र के सबसे व्यस्ततम डीलरशिप में से एक हैं। अब कंपनी 30 चुनिंदा शहरों में इन्ही डीलरशिप के माध्यम से नेक्सा डीलरशिप (Nexa Dealership) का शुभारम्भ किया है, फिलहाल कंपनी ने 35 से 40 नेक्सा नेटवर्क (Nexa Network) की शुरूआत की है।

बता दें कि, नेक्सा (Nexa) शोरूम सामान्य मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) के शोरूम के मुकाबले काफी बेहतर और लग्जरी होगा। यहां पर कंपनी कैफेटेएरिया (Kafetearia), मर्चेंडाइज (Merchandise) जैसे स्टॉल लगायेगी, जहां पर ग्राहकों को और भी बेहतर सुविधायें मुहैया कराई जायेंगी। सबसे खास बात ये है कि, इस नेक्सा डीलरशिप (Nexa Dealership) में कंपनी अपनी प्रीमियम कारों की बिक्री करेगी, जो कि सामान्य शोरूम में उपलब्ध नहीं होंगी। यानी की यदि आपको मारूति सुजुकी एस क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross) खरीदनी है तो आपके शहर में नेक्सा (Nexa) शोरूम का होना बहुत जरूरी है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab