Categories:HOME > Bike > Scooter

June 2015 में 8 प्रतिशत बढी TVS की Sales

June 2015 में 8 प्रतिशत बढी TVS की Sales

जैसा कि हम सब जानते है कि भारतीय स्कूटर बाजार वर्तमान में समीक्षा अपने चरम पर है। स्कूटर की मांग में वृद्धि के साथ होसुर आधारित दुपहितया निर्माता कंपनी TVS ने आखिरी महीने की बिक्री में आठ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। TVS 2.05 लाख इकाइयों की पिछले महीने की बिक्री के साथ भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता की सूची में चौथे नंबर पर मजबूत स्थिति में खडी है।

गत वर्ष की बिक्री को देखते हुए TVS की बिक्री बढी है और कंपनी ने जून 2015 तक 1.77 लाख यूनिट की बिक्री की है जबकि पिछले साल जून 2014 में यह 1.69 लाख ही थी। TVS कुछ महीने पहले Star City Plus और स्कूटी Zest जैसे उत्पादों को लाया था, जिन्हें दुपहिया बाजार में अच्छा रेस्पांस भी मिला। साथ ही TVS Jupiter स्कूटर सबसे तेजी से बिकने वाले स्कूटरों में नंबर वन बन गया।

Jupiter अपने लांच के बाद सिर्फ अठारह महीनों में ही 5 लाख से ज्यादा इकाइयों की बिक्री लक्ष्य को पार कर गया। पिछले साल TVS ने इसी महीने तक अपनी 58,328 यूनिट सेल की थी जबकि इस वर्ष ये संख्या बढकर 61,241 यूनिट हो गई है। मतलब पिछले वर्ष की तूलना में इस वर्ष 5 फीसदी ज्यादा स्कूटर सेल किए गए।

होसुर आधारित दोपहिया वाहन निर्माता TVS अभी BMW Mottard के साथ मिलकर एक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जिसे वर्तमान समय में KO3 के नाम से जाना जाता है। हालांकि कंपनी के विनिर्देशों के आंकडे अभी सामने नहीं आए है, लेकिन KO3 बाइक पर काम कर इसकी लांचिंग से कंपनी की बिक्री वृद्धि दर में इजाफा होना संभव है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab