Categories:HOME > Car > Sports Car

Sports Car को नए कलेवर में उतारेगी FIAT

Sports Car को नए कलेवर में उतारेगी FIAT

फिएट (FIAT) जल्द ही अपनी स्पोर्ट्सकार फीएट 124 स्पाइडर (FIAT 124 Spider) को नए कलेवर में उतारेगी। यह कार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्सकार प्लेटफॉर्म माज्दा एमएक्स-5 (Mazda MX-5) पर बेस्ड होगी और इसमें पूरी तरह से नया बॉडी शेल व इंटीरियर्स होंगे।

फिएट 124 स्पाइडर (FIAT 124 Spider) 1970 और 1980 के दशक की सबसे मशहूर व सस्ती स्पोर्ट्सकारों में से एक है। टॉम जारदा द्वारा ओरिजनली डिजाइन्ड फिएट 124 स्पाइडर (FIAT 124 Spider) मुख्य रूप से फिएट 124 सीडान (FIAT 124 Sedan) पर ही आधारित थी। नई फिएट 124 स्पाइडर (FIAT 124 Spider) भी अफोर्डेबल होगी।

इसमें एमएक्स-5 (MX-5) की तर्ज पर ही सस्पेंशन व अंडरबोडी सेटअप होगा और इसके भी जापान की माज्दा फैक्ट्री में ही बनाए जाने की संभावना है। इसमें फिएट 500 एबर्थ (FIAT Abarth) वाली 1.4 लीटर की टर्बोचाज्र्ड मोटर रहेगी। यह मोटर 140 PS या 180 PS का पीक पावर पैदा करेगी, जो स्टेट ऑफ ट्यून पर आधारित होगी।

ऎसी भी उम्मीद की जा रही है कि 200 PS रेंज से भी ज्यादा पावर के लिए एबर्थ बैज वाले ज्यादा पावरफुल वर्जन को काम लिया जा सकता है। फिएट 124 स्पाइडर (FIAT 124 Spider) एक फ्रंट इंजन, रियर व्हील ड्राइव कार होगी, जिसमें स्लीक टू सीटर कनवर्टिबल बोडी व ट्रेडिशनल सॉफ्ट टॉप रूफ होगा। यह स्पोर्ट्सकार फिएट (FIAT) की लाइनअप में एसेंशल होगी क्योंकि इटालियन कंपनी की आने वाले कुछ सालों में खालिस स्पोर्ट्सकार लाने की कोई योजना नहीं है।

पूर्व में माना जा रहा था कि एमएक्स-5 (MX-5) अल्फा रोमियो स्पोर्ट्सकार के बैसिस के रूप में काम लिया जाएगा, लेकिन यह ध्यान में रखते हुए कि अल्फा पर इटली की छाप है प्रबंधन ने फैसले के खिलाफ जाते हुए प्रोजेक्ट फिएट (FIAT) को दे दिया। नई फिएट (FIAT) वाइड बॉडी हॉन्चेज व स्लीक डे टाइम रनिंग लाइट के साथ पूरी तरह से मैसकुलाइन नजर आ रही है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab