Categories:HOME > Bike > Standard Bike

Bajaj की नई Discover बाइक लॉन्च

Bajaj की नई Discover  बाइक लॉन्च

नई दिल्ली। देश की अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ने Discover 125M लांच की जिसकी कीमत दिल्ली में करीब 52002 रूपए (एक्स शोरूम) रखी है। Bajaj  की 125 सीसी मोटरसाइकिल Bajaj Discover 125 के अपग्रेड वर्जन में पेश किया है। कंपनी ने इस नए मॉडल की सभी जरूरी जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट कर दी है। अपने सेग्मेंट में यह मोटरसाइकिल Hero GlamourHonda Shine और TVS Phoenix से मुकाबला करेगी। लुक की बात करें तो यह अपने पिछले वर्जन जैसी ही दिखाई देती है लेकिन बॉडी डेकल्स इसे एक रिफ्रेश लुक देते हैं। वहीं 17 इंच के 5-स्पोक अलॉय व्हील अच्छी परफॉरमेंस देते हैं।

इस मोटर साइकिल की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है, साथ ही यह बाइक 82.4 किमी प्रति लीटर (सीएमवीआर सर्टिफिकेट के अनुसार) का बेहतर माइलेज भी निकाल पाने में सक्षम है। इसके अलावा, स्टैण्डर्ड फीचर्स में बाइक में फ्रंट डिस्क ब्रेक, 30 प्रतिशत (100/90) वाइंडर रियर टायर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डीसी हैडलेफ्प दिए हैं।

अगर इसके इंजन की बात की जाए तो बाइक में 124.6सीसी का 4-सिलेण्डर, एयरकूल्ड, 2-वाल्व, डीटीएस-आई इंजन लगा है जो 109बीएचपी पावर 8000आरपीएम पर और 10.8एनएम टॉर्क 5500 RPM पर जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है जो मल्टी प्लेट क्लच सिस्टम के साथ है। स्टाइल और स्पीड के साथ माइलेज चाहने वालों के लिए बजाज डिस्कवर (Bajaj Discover)125M बाइक खासी पसंद आएगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab