Categories:HOME > Truck >

VE ने बाजार में पेश किए तीन हैवी ड्यूटी ट्रक

VE ने बाजार में पेश किए तीन हैवी ड्यूटी ट्रक

नई दिल्ली। Volvo Group और Eicher Motors की संयुक्त कंपनी वीई कॉमर्शियल व्हीकल लिमिटेड ने Eicher Pro-6000 सीरीज में तीन हैवी ड्यूटी ट्रक लांच किए हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में हैवी ड्यूटी ट्रक में अपनी हिस्सेदारी को 15 फीसदी तक करने का लक्ष्य तय किया है। अभी हैवी ड्यूटी ट्रक के भारतीय बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 4 फीसदी है। 16-49 टन के बीच के ट्रक हेवी ड्यूटी की श्रेणी में आते हैं।

वीई कॉमर्शियल के सीईओ विनोद अग्रवाल के मुताबिक लांच किए गए तीनों ट्रक कंपनी की हिस्सेदारी को 15 फीसदी तक ले जाने में मदद करेंगे। तीनों ही ट्रक अंतरराष्ट्रीय तकनीक से बने हैं, जिन्हें पहली बार भारत में लांच किया गया है। अग्रवाल के मुताबिक भारत में कारोबार का रूख सकारात्मक है और अर्थव्यवस्था तरक्की की ओर है। इन ट्रक में लगने वाले इंजन वोल्वो समूह ने विकसित किया है। ट्रक के केबिन को विश्वस्तरीय बनाया गया है।

कंपनी के मुताबिक इस ट्रक में ऎसे प्रोग्राम लगाए गए हैं, जिससे यह भी पता चलेगा कि किस ड्राइवर की ड्राइविंग पर कितने ईंधन की खपत हो रही है। प्रोग्राम के जरिए ड्राइवर को यह भी पता लग पाएगा कि वह ट्रक को बिल्कुल सही तरीके से चला रहा है या नहीं। कंपनी की तरफ से ट्रक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन यह जरूर बताया गया कि इसकी कीमत ट्रक के वैरिएंट पर निर्भर करेगी जो कि 21-30 लाख रूपये के बीच होगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab