Categories:HOME > Truck >

Volvo-Eicher भारत में बनाएगी Hybrid और AMT Equipped Buses

Volvo-Eicher भारत में बनाएगी Hybrid और AMT Equipped Buses

वॉल्वो आयशर कमर्शियल विकल्स (VECV) 16 से 49 टन रेंज वाली बसों (Buses) और ट्रकों (Trucks) के लिए भारत में हाईब्रिड पॉवरट्रेन (Hybrid Powertrain) और एएमटी सिस्टम (AMT System) डवलप कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक अपने पोर्टफोलियो को न सिर्फ लोकल मार्केट बल्कि एक्सपोर्ट मार्केट के लिए मजबूत बनाने को कंपनी यह कदम उठा रही है।

जेवी (JV)
फिलहाल अपने मीडियम ड्यूटी डीजल इंजन के लिए भारत को एक्सपोर्ट हब बनाना चाहती है। कंपनी (Company) की पाइपलाइन में अगले 18 महीने के लिए बडी संख्या में हैवी ड्यूटी बसें (Heavy Duty Buses) हैं। कंपनी (Company) ने 2016 के मध्य तक अपनी पहली एएमटी इक्विप्ड बस (स्पेसिफिक स्कूल बस) इंट्रोड्यूस करने की तैयारी कर ली है।

इसका प्रोटोटाइप (Prototype) अगले साल की शुरुआत में प्रजेंटेशन के लिए तैयार हो जाएगा, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि इसे ऑटो एक्सपो (Auto Expo) या बस एंड स्पेशल विकल्स शो 2017 (Bus & Special Vehicles Show 2017) में जगह मिलेगी या नहीं।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) से अलग सीवी मेकर अशोक लीलैंड (Ashok Leyland) की भी एक एएमटी फिटेड पॉवरट्रेन है, जिसे बॉस (Boss) में ऑफर किया गया है। आयशर ट्रक्स एंड बसेज (Eicher Trucks & Buses) के एक्जीक्यूटिव वीपी एंड हैड टेक्नोलोजी राजिंदर सिंह सचदेवा ने ऑटोकार प्रोफेशनल के साथ बातचीत में कहा कि एएमटी-इंस्टाल्ड स्कूल बस (AMT-Installed School Bus) मिड नेक्स्ट ईयर डेब्यू करेगी।

साथ ही सचदेवा ने खुलासा किया कि वीईसीवी (VECV) अपनी पहली हाईब्रिड बस (Hybrid Bus) भी डवलप कर रही है, जिसके फाइनलाइजेशन के लिए करीब डेढ साल लगेगा। गवर्नमेंट के हाईब्रिड एंड इलेक्ट्रिक विकल स्कीम के फास्टर एडॉप्शन और मैन्यूफैक्चरिंग के इम्प्लीमेंटेशन का ही नतीजा है कि वीईसीवी (VECV) इसमें इंटरेस्ट शो कर रही है। पहली हाईब्रिड पिपल मूवर भी एक स्कूल बस (School Bus) ही होगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab