Categories:HOME > Truck >

भारत में International Trends के हिसाब से होंगे Tata Motors के Commercial Vehicle

भारत में International Trends के हिसाब से होंगे Tata Motors के Commercial Vehicle<br>

अपनी इन हाउस मैगजीन टाटा रिव्यू (Tata Review) में टाटा मोटर्स (Tata Motors) में कमर्शियल वीकल बिजनेस के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रवींद्र पिशारोदय के हवाले से कहा गया है कि कंपनी भारत में अपने कमर्शियल वीकल (CV) के लिए इंटरनेशनल ट्रेंड्स सुनिश्चित करना चाहती है।

बिजनेस चार ब्रॉड सेगमेंट में बंटा हुआ है, जिनमें लाइट कमर्शियल वीकल (LCV), मिड एंड हैवी वीकल (M&HCV), ऑल पैसेंजर वीकल एंड बसेज (All Passenger Vehicle and Buses) और वीकल फॉर द डिफेंस (Vehicle for the defence) सैक्टर शामिल हैं।

रिव्यू के हिसाब से कंपनी पांचवीं वर्टिकल कस्टमर केयर है, जो ये बताता है कि ये जिन लोगों के लिए बनाई गई थी उनमें इसकी लोकप्रियता लगातार बढती जा रही है। यूरोपीयन ब्रांड्स की तर्ज पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने नए प्राइमा ट्रक्स (Prima Trucks) में कई कस्टमर-ड्रिवन चेंज किए हैं, जैसे कि ड्राइवर्स के लिए एअर कंडीशन्ड कैबिन और वीकल में एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स।

लाइट कमर्शियल वीकल (LCV)
सेगमेंट में नया वर्जन अल्ट्रा (Ultra) आया है, जिसमें इम्प्रूव्ड एरगोनोमिक्स, लॉ ओपरेटिंग कॉस्ट और अलग-अलग भार के साथ चलने की फ्लेक्सिबिलिटी है। कुछ वीकल में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (GPS) भी फिट हैं।

कंपनी ने अपने सभी खरीदारों के लिए एनुअल मैंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट्स (AMC) भी इंट्रोडयूस किया है, जिसमें स्माल सीवी (Small CV) भी शुमार हैं। पिशारोदय ने कहा कि हमने कस्टमर सेंट्रिक पुश को देखते हुए यह पहल की है। इससे एएमसी (AMC) टीम सर्विस डिपार्टमेंट से निकलकर मार्केटिंग में आ गई है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab