Categories:HOME > Car > Economy Car

हुंडई एक्सेंट का स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 6.22 लाख रूपए

हुंडई एक्सेंट का स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 6.22 लाख रूपए

भारत में अपने 20 साल के सफर को यादगार बनाने के लिए हुंडई (Hyundai) ने एक्सेंट (Xcent) का स्पेशल एडिशन (Special Edition) लॉन्च किया है। इसे पेट्रोल व डीज़ल सहित दोनों मॉडल में उतारा गया है। इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 6.22 लाख रूपए और डीज़ल मॉडल की कीमत 7.15 लाख रूपए है। दोनों कीमत एक्स-शोरूम, दिल्ली है। यह कीमत एक्सेंट की मौजूदा कीमत से करीब 20 हजार रूपए अधिक है। इसका कारण इसके एक्सट्रा फीचर्स व ग्राफिक्स हैं। इस स्पेशल एडिशन (Special Edition) की केवल 2400 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो पाएंगी।

बदलावों पर गौर करें तो यहां पीछे की ओर 20वीं एनिवर्सरी का बेज़, कई जगहों पर क्रोम लाइनें, नए ग्राफिक्स, साइड बॉडी डेकल्स और बूट लिप स्पाइलर ध्यान खींचते हैं। केबिन में 6.2 इंच का टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम को शामिल किया गया है।

इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर इंजन लगा है जो 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क देता है। डीज़ल मॉडल में 1.1 लीटर इंजन लगा है, जो 71bhp की पावर के साथ 180Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड लगा है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में हुंडई एक्सेंट (Hyundai Xcent) का मुकाबला मारूति स्विफ्ट डिज़ायर (Maruti Suzuki Swift Dzire), फोर्ड एस्पायर (Ford Aspire), होंडा अमेज़ (Honda Amaze) और टाटा जे़स्ट (Tata Zest) से है।

अधिक पढेंः देश में शुरू हुई हुंडई टकसन की टेस्टिंग, जल्द होगी लॉन्च

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab