Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला की 25,000 डॉलर की कार रोबोटैक्सी में साइबरट्रक जैसा डिजाइन होगा !

टेस्ला की 25,000 डॉलर की कार रोबोटैक्सी में साइबरट्रक जैसा डिजाइन होगा !

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क की बायोग्राफी लिखने वाले लेखक वाल्टर इसाकसन के अनुसार, टेस्ला की 25,000 डॉलर की कार और कंपनी की समर्पित रोबोटैक्सी में साइबरट्रक से प्रेरित डिजाइन होगा।

इसाकसन की आगामी किताब के एक हिस्से के अनुसार, मस्क सेल्फ-ड्राइविंग रोबोटैक्सिस पर इतना फोकस कर रहे है कि उन्हें एक किफायती कार खरीदने के लिए मनाने के लिए टेस्ला के अधिकारियों की टीम को प्रयास करना पड़ा, हालांकि, सीईओ को तब राहत मिली, जब उनके सहयोगियों ने 25,000 डॉलर की कार और टेस्ला की रोबोटैक्सी दोनों को एक साथ बनाने की योजना का खुलासा किया।

यह खबर सबसे पहले एक्सियोस द्वारा रिपोर्ट की गई थी।

टेस्ला की योजना 2030 तक प्रति वर्ष 20 मिलियन वाहन बनाने की है।

इसे पूरा करने के लिए, कंपनी को एक ऐसे टेक्नोलॉजी की आवश्यकता होगी जिससे जल्दी और बड़े पैमाने पर बनाया जा सके। इसका मतलब है कि टेस्ला को मॉडल 3 सेडान और मॉडल वाई क्रॉसओवर की तुलना में कहीं अधिक आउटपुट वाले वाहन की आवश्यकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला का नेक्स्ट-जनरेशन प्लेटफॉर्म, जिस पर इस साल की शुरुआत में इन्वेस्टर डे पर चर्चा की गई थी, इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किया गया प्रतीत होता है।

इसाकसन के अनुसार, मस्क ने नवंबर 2021 में ऑस्टिन में अपने टॉप पांच लेफ्टिनेंटों के साथ एक विचार-मंथन सत्र किया था, जिसमें एक बुनियादी रोबोटैक्सी पर चर्चा की गई थी जिसे उच्च मात्रा में उत्पादित किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, मस्क और उनकी टीम ने लगभग एक साल इस बहस में बिताया कि क्या पारंपरिक नियंत्रण वाली कार बनाई जाए या एक ऐसा वाहन बनाया जाए जो पूरी तरह से स्वायत्त हो, जिसमें कोई स्टीयरिंग व्हील या पैडल न हो, जिसके लिए अधिक जोखिम लेने की आवश्यकता होगी।

कथित तौर पर कई टेस्ला इंजीनियरों ने अधिक रूढ़िवादी दृष्टिकोण पर जोर दिया।

18 अगस्त, 2022 को एक बैठक के दौरान, टेस्ला के मुख्य डिजाइनर फ्रांज वॉन होल्झाउज़ेन ने यह भी सुझाव दिया कि रोबोटैक्सी स्टीयरिंग व्हील और पैडल वाला एक वाहन हो सकता है जिसे बाद में हटाया जा सकता है।

हालांकि, मस्क कथित तौर पर अड़े हुए थे।

सितंबर 2022 में एक बैठक के बाद, वॉन होल्झाउजेन और कई अन्य लोगों ने मस्क को डेटा प्रस्तुत किया जिसमें दिखाया गया कि टेस्ला को अपने महत्वाकांक्षी विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक छोटी "ग्लोबल कार" की आवश्यकता होगी।

टीम ने सीईओ को आश्वस्त किया कि 25,000 डॉलर की कार और रोबोटैक्सी दोनों को एक ही नेक्स्ट जनरेशन के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि दोनों वाहनों को एक ही असेंबली लाइन का उपयोग करके भी उत्पादित किया जा सकता है।

टेस्ला के डिजाइन स्टूडियो में 25,000 डॉलर टेस्ला और रोबोटैक्सी मॉडल के एक दूसरे के साथ उपयोग करने से मस्क अंततः आश्वस्त हो गए।



(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@भारत आई 2 दरवाजों वाली यह कार, मिलेगी केवल 99 कारें

Tags : Tesla, Cybertruck

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab