Categories:HOME > Car > Luxury Car

सैन फ्रांसिस्को में सेल्फ-ड्राइविंग कैब अब चौबीस घंटे चलेंगी

सैन फ्रांसिस्को में सेल्फ-ड्राइविंग कैब अब चौबीस घंटे चलेंगी

सैन फ्रांसिस्को । अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में रेगुलेटर्स ने ऑटोनोमस कार कंपनियों क्रूज और वेमो को सैन फ्रांसिस्को में चौबीस घंटे कर्मिशियल रोबोटैक्सी सर्विस के लिए हरी झंडी दे दी है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, छह घंटे की सुनवाई के बाद, कैलिफोर्निया पब्लिक यूटिलिटीज कमीशन (सीपीयूसी) ने निवासियों और शहर एजेंसियों के विरोध के बावजूद गुरुवार देर रात कंपनियों के पक्ष में मतदान किया।

क्रूज और वेमो वर्तमान में सैन फ्रांसिस्को में एक ह्यूमन सेफ्टी ऑपरेटर के साथ लिमिटिड पेड सर्विस प्रदान करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि परमिट एक्सटेंशन से कंपनियों को अपनी सर्विस का उल्लेखनीय रूप से विस्तार करने की अनुमति मिलती है और सड़कों पर रोबोटैक्सिस की संख्या पर कोई सीमा नहीं होती है।

सीपीयूसी कमिश्नर जॉन रेनॉल्ड्स ने कहा, "कैलिफोर्नियावासियों के लिए एवी ट्रांसपोर्टेशन सर्विस लाने के कई कदमों में से आज यह पहला कदम है।"

वेमो ने इस कदम को ऑटोनोमस व्हीकल्स के इतिहास में "एक प्रमुख क्षण" बताया।

वेमो के सह-सीईओ टेकेड्रा मावाकाना ने कहा, "आज का परमिट सैन फ्रांसिस्को में हमारे कर्मिशियल ऑपरेशन की सच्ची शुरुआत है।"

क्रूज के सीईओ काइल वोग्ट ने इसे एवी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा मील का पत्थर कहा। हालांकि, कई लोगों ने अमेरिकी डिसेबिलिटी एक्ट के अनुरूप रोबोटैक्सिस तैनात न करने के लिए कंपनियों की आलोचना की।

सैन फ्रांसिस्को के पैराट्रांसिट कोऑर्डिनेटिंग काउंसिल की सदस्य लॉरा मैसी ने पूछा, "क्या ड्राइवरलेस व्हीकल उन यात्रियों की सहायता कर सकते हैं जिन्हें वाहन तक आने-जाने में एस्कॉर्ट की जरुरत पड़ती है?"

अन्य लोगों ने चिंता व्यक्त की कि वेमो और क्रूज उन लोगों के साथ भेदभाव करते हैं जिनके पास बैंकिंग सुविधा नहीं है और जो डिजिटल रूप से साक्षर नहीं हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@John Abraham ने खरीदी यह कौनसी कार ....जानें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab