Categories:HOME > Car > Electric Car

टाटा पावर ने मुंबई में एक हजार हरित ऊर्जा चालित ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए

टाटा पावर ने मुंबई में एक हजार हरित ऊर्जा चालित ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए

मुंबई । टाटा पावर ने बुधवार को कहा कि उसने मुंबई में एक हजार से अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट लगाने की उपलब्धि हासिल कर ली है, जो हरित ऊर्जा से संचालित हैं।

टाटा पावर ने कहा कि उसने चरणबद्ध तरीके से पूरे महाराष्ट्र में अपने हरित ऊर्जा पदचिह्न का अतिरिक्त चार हजार चार्जिंग पॉइंट तक विस्तार करने की योजना की रूपरेखा तैयार की है।

वर्तमान में, मुंबई में एक हजार से अधिक ग्रीन चार्जिंग पॉइंट हैं। इनमें से 44 सार्वजनिक, 385 आवासीय सोसायटियों में, 58 वाणिज्यिक स्थानों जैसे मॉल, होटल, कार्यस्थल आदि में और 531 फ्लीट चार्जिंग पॉइंट हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “10 हजार से अधिक ईवी और सड़कों पर बढ़ते चार पहिया वाहनों के साथ मुंबई तेजी से ई-मोबिलिटी को अपना रहा है। इस वृद्धि का समर्थन करने के लिए टाटा पावर पूरे शहर में एक व्यापक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास का नेतृत्व कर रही है।”

टाटा पावर ने एवरेस्ट, कैब-ई जैसी कंपनियों को ईवी चार्जिंग सेवाएं प्रदान की हैं और प्रमुख आवासीय सोसायटियों में ईवी चार्जिंग पॉइंट भी हैं।

कंपनी ने कहा, "लोकप्रिय मार्गों पर इंटरसिटी यात्रा को प्रोत्साहित करने के लिए टाटा पावर ने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर 19 से अधिक फास्ट चार्जिंग पॉइंट और मुंबई-गोवा (पुणे के रास्ते) राजमार्ग पर लगभग 26 फास्ट चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए हैं।"

इसमें कहा गया है कि यह पहल टाटा पावर के 'सस्टेनेबल इज़ अटेनेबल' आंदोलन के साथ जुड़ी हुई है, जो कंपनी को हरित भविष्य की ओर बदलाव में अग्रणी बनाती है।

टाटा पावर के पास 14,453 मेगावाट का एक विविध पोर्टफोलियो है, जो संपूर्ण बिजली मूल्य श्रृंखला में फैला हुआ है - नवीकरणीय और पारंपरिक ऊर्जा उत्पादन से लेकर ट्रांसमिशन और वितरण, व्यापार, भंडारण समाधान और सौर सेल तथा मॉड्यूल विनिर्माण तक।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@मुश्किल नहीं है कार खरीदना, जानिए कैसे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab