Categories:HOME > Bike > Scooter

होंडा बाइक एंड स्कूटर इंडिया सीएसआर के लिए प्रतिबद्ध, सड़क सुरक्षा की ओर बढ़ते कदम

होंडा बाइक एंड स्कूटर इंडिया सीएसआर के लिए प्रतिबद्ध, सड़क सुरक्षा की ओर बढ़ते कदम

होंडा ने विश्व स्तर पर वर्ष 2050 के लिए एक विजन स्टेटमेंट जारी किया है। इसके तहत होंडा मोटरसाइकिल और ऑटोमोबाइल से जुड़ी शून्य यातायात टक्कर मृत्यु दर के लिए प्रयास कर रही है। भारत में एचएमएसआई 2030 तक मृत्यु दर को आधा करने के इस दृष्टिकोण और भारत सरकार की दिशा के अनुरूप काम कर रहा है।

इस लक्ष्य को प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण पहलू वर्ष 2030 तक हमारे बच्चों में सड़क सुरक्षा के प्रति सकारात्मक मानसिकता पैदा करना और उसके बाद उन्हें शिक्षित करना जारी रखना है। स्कूलों और कॉलेजों में सड़क सुरक्षा शिक्षा न केवल जागरूकता पैदा करने के लिए है बल्कि युवाओं के दिमाग में सुरक्षा संस्कृति विकसित करने और उन्हें सुरक्षा राजदूत बनाने के लिए है। यह भावी पीढ़ियों को जिम्मेदार बनने और एक सुरक्षित समाज में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सशक्त बनाता है।

एचएमएसआई एक ऐसी कंपनी बनना चाहती है कि स्कूली बच्चों से लेकर कॉरपोरेट्स और बड़े पैमाने पर समाज के हर वर्ग के लिए अनूठे विचारों के साथ समाज के सभी वर्गों के लिए सड़क सुरक्षा जागरूकता पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित किया जाए।

एचएमएसआई के कुशल सुरक्षा प्रशिक्षकों का समूह सड़क सुरक्षा शिक्षा को समाज के हर हिस्से के लिए सुलभ बनाने के लिए भारत भर में हमारे 10 अपनाए गए यातायात प्रशिक्षण पार्क (टीटीपी) और 6 सुरक्षा ड्राइविंग शिक्षा केंद्र (एसडीईसी) में दैनिक कार्यक्रम आयोजित करता है। इस पहल ने 5.7 मिलियन से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। भारतीय नागरिक. एचएमएसआई के राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम ने सीखने को मज़ेदार और वैज्ञानिक बना दिया है।

वैज्ञानिक रूप से तैयार किया गया शिक्षण मॉड्यूल : होंडा के कुशल प्रशिक्षकों ने सड़क संकेतों और चिह्नों, सड़क पर चालक के कर्तव्यों, सवारी गियर और आसन स्पष्टीकरण और सुरक्षित सवारी शिष्टाचार पर सिद्धांत सत्रों के साथ नींव रखी।

1. व्यावहारिक शिक्षा : वास्तविक सवारी से पहले सड़क पर 100 से अधिक संभावित खतरों का अनुभव करने के लिए होंडा के वर्चुअल राइडिंग सिम्युलेटर पर एक विशेष प्रशिक्षण गतिविधि निष्पादित की गई थी।

2. इंटरैक्टिव सत्र : प्रतिभागियों को खतरे की भविष्यवाणी का प्रशिक्षण दिया गया, जिसे किकेन योसोकू प्रशिक्षण (केवाईटी) के नाम से जाना जाता है जो खतरे के प्रति सवार/चालक की संवेदनशीलता को बढ़ाने में मदद करता है और सड़कों पर सुरक्षित ड्राइविंग व्यवहार सुनिश्चित करता है।

3. मौजूदा ड्राइवर सवारी कौशल में सुधार कर रहे हैं : छात्र और स्कूल स्टाफ के सदस्य, जो पहले से ही सवार हैं, ने धीमी सवारी गतिविधियों और संकीर्ण तख्तों पर सवारी के माध्यम से अपने सवारी कौशल का परीक्षण और सुधार किया है।

@ये हैं 5 बेस्ट यूज्ड Dual Dirt Bike

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab