Categories:HOME > Car > Compact Car

Celerio  Automatic Version,एयरबैग के साथ

Celerio  Automatic Version,एयरबैग के साथ

Maruti Suzuki इण्डिया ने अपने सफल मॉडल सीरीज लाइनअप में से एक Maruti Suzuku Celerio के टॉप वेरिंएर्ट ZXI AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) का AMT फंक्शन के साथ लॉन्च किया है। सेलेरियो की लॉन्चिंग की पहली वर्षगांठ पर कपंनी ने देश में मौजूद ग्राहकों को नया तोहफा देते हुए इस ट्रिम को इण्डियन कार मार्केट में उतारा है।

फीचर्स में मारूति सुजुर्की ZXI AGS में ड्राइवर साइड एयरबैग, ड्बल डीन ऑडियो सिस्टम के साथ सीडी, यूएसबी, ब्लूटूथ और एयूएक्स-आईएन कनेक्टिंग सुविधा, स्टेरिंग पर, टिल्ट एडजेस्टमेंट व ऑडियो कंट्रोल के साथ एडवांस स्टेरिंग व्हील, रियर वाइपर व वॉशर, इलेक्ट्रिॉनिकली एडजेस्टेबल आउटसाइड मिरर और कीलैस एंट्री फंक्शन शामिल हैं।

इसके अलावा, LXi और VXi के फीचर्स र्को ZXI AGS ट्रिम में भी दिया गया है, लेकिन इस वेरिएंट में एबीएस का अभाव है जो थो़डा बहुत खलता है। इंजन की बात करें तो यहां कोई बदलाव नहीं किया गया है। Maruti Suzuku Celerio में 1.0 लीटर K-10 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 67.1बीएचपी पावर और 88.8एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) वाली यह कार करीब 23.1 किमी प्रति लीटर का बेहतर माइलेज देने में सक्षम है।

गौरतलब है कि Maruti Suzuku Celerio को पिछले साल 2014 में इण्डियन ऑटो मार्केट में उतारा गया था और इसे सिटी कार केटेगिरी से नवाजा भी गया था। 5 डोर इस हैचबैक में पावर डिलीवरी फ्रंट व्हील ड्राइव पर होती है। मारूति इसके डीजल वर्जन को भी मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab