Categories:HOME > Bike > Cruiser Bike

Kawasaki इसी साल Launch करेगी Z250SL

Kawasaki इसी साल Launch करेगी Z250SL

लगता है कि कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने अपनी एंट्री लेवल परफोरमेंस बाइक जेड250एसएल (Entry Level Performance Bike Z250SL) को लॉन्च करने के लिए इस साल की अंतिम तिमाही में से कोई वक्त बुक कर लिया है। यह बाइक (Bike) इनक्रेडिबल जेड सीरीज से इंस्पायर्ड है।

माना जा रहा है कि यह इंडियन रोड्स को 2.5 लाख रूपए के प्राइस टैग के साथ हिट करेगी। यह मशीन भारत में कंपनी की मोस्ट अफोर्डेबल ऑफरिंग होगी। इंडोनेशिया में मई 2014 में ग्रेट रिस्पोंस विटनेस करने के बाद यह बाइक (Bike) अब इंडियन टू व्हीलर मार्केट में भाग्य आजमाने को तैयार है।

इसे करेंट जेड250 बाइक (Z250 Bike) से जो चीज अलग करती है, वो है 249 cc, सिंगल सिलेंडर व लिक्विड कूल्ड इंजन। यह इंजन 8200 rpm की दर से 23 Nm के पीक टॉर्क के साथ 9700 rpm से 27.6 bhp का मैक्जिमम पॉवर चर्न आउट करेगा। एक दिलचस्प बात ये है कि सिंगल सिलेंडर मोटर लगभग पैरेलल टि्वन मोटर जैसी ही है, जो टॉर्क का 21 Nm और पॉवर का 31.6 bhp जनरेट करती है।

इसके अलावा कावासाकी जेड250एसएल (Kawasaki Z250SL) के फ्रंट में 37 mm टेलीस्कोपिक फोक्र्स तथा रियर में 5 स्टेप एडजस्टेबल यूनी ट्रैक लिंकेज है। फ्रंट व्हील में टू पिस्टन कैलीपर्स के साथ 263 mm डिस्क ब्रेक जबकि रियर व्हील में सिंगल पिस्टन कैलीपर के साथ 193 mm डिस्क ब्रेक है।

हालांकि इंडोनेशिया में लॉन्च की गई इस बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी है, लेकिन यहां उतारी जाने वाली मोटरसाइकिल (Motorcycle) में यह होगा या नहीं ये अभी रहस्य है। इस बाइक (Bike) के ब्लैक और ग्रीन शेड में अवेलिबिलिटी की संभावना है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab