Categories:HOME > Bike > Dirt Bike

BMW TVS Concept की Stunt G 310 बाइक Unveil

BMW TVS Concept की Stunt G 310 बाइक Unveil

बीएमडब्ल्यू मोटररेड (BMW Motorrad) ने साओ पाउलो में सलाउ डुआस रोडास मोटरसाइकिल शो में बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट (BMW Concept) की स्टंट जी 310 बाइक (Stunt G 310 Bike) अनवील (Unveil) की।

कंपनी (Company) ने हालांकि प्रेस रिलीज में यह खुलासा नहीं किया कि स्टंट राइडिंग (Sturnt Riding) के लिए मॉडीफाई की गई यह मोटरसाइकिल (Motorcycle) टीवीएस (TVS) के साथ उसकी पार्टनरशिप का पहला प्रोडक्ट है, लेकिन इसके पहले क्लियर फर्स्ट लुक के आधार पर ऐसा माना जा सकता है। इसका कोडनेम टीवीएस-बीएमडब्ल्यू के03 (TVS-BMW K03) है।

इसे भारत में अगले साल उतारने की संभावना है। बीएमडब्ल्यू (BMW) का कहना है कि बाइक (Bike) का फ्रंट व्यू एक्सप्रेसिव सरफेसेज के साथ मॉडल्ड और ब्रॉड शोल्डर सेक्शन के हिसाब से डिजाइन्ड किया गया है। बाइक (Bike) की साइड सरफेसेज की पॉवरफुल थ्री डाइमेंशनल डिजाइन से करेक्टराइज्ड है, जिसमें कंटूर्स का इंटरप्ले भी है।

बीएमडब्ल्यू (BMW) का एम सेंस ऑफ मॉशन एंड स्पीड क्रिएट करना है, यहां तक की जब बाइक (Bike) पार्क की जाए। बाइक (Bike) के सिलहोते (Silhouette) में लॉ स्लंग फ्रंट व रेज्ड टेल सेक्शन है। इनटेक एरिया फ्रंट की ओर शिफ्ट किया गया है, जबकि एक्जास्ट सिस्टम को रियर के क्लोजर मूव्ड किया गया है।

इससे रियर साइलेंसर को सीट के स्टैंडिंग पॉजिशन अंडरनीथ रखने में मदद मिलेगी। इससे राइडर का फ्रीडम ऑफ मूवमेंट बढ जाएगा। फिर भी बीएमडब्ल्यू (BMW) का कहना है कि बाइक (Bike) का साउंड अटेंशन लेगा, हालांकि कोई एक्जास्ट को क्लियरली नहीं देख सकता। बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट स्टंट जी 310 (BMW Concept Stunt G 310) में एक नया सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो रियर की ओर इनक्लाइंड रहता है।

साथ ही सिलेंडर हैड 180 डिग्री पर रोटेट करता है। इससे इंजन को ऑप्टिमली प्लेस करने की छूट मिली और शॉर्टर व्हीलबेस पॉसिबल हुआ। यह बाइक (Bike) को जितना हो सकती है उतना एजाइल बनाने में हेल्प करता है। इंडो-जर्मन का जॉइंट वेंचर एक रोडस्टर, एक स्पोर्ट्सबाइक और एक जीएस-लाइक एडवेंचर टूरर के स्पॉन के लिए K03 का प्लेटफॉर्म यूज कर सकता है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab