Categories:HOME > Car > Economy Car

जल्द आएगी 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाली Hyundai i20

जल्द आएगी 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाली Hyundai i20<br>

हुंडई (Hyundai) ने अपनी आई20 (i20) में नए 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन वाली मोटर का टेस्ट पहले ही शुरू कर दिया था और उसने इसका खुलासा पिछले साल पेरिस मोटर शो में किया था। उम्मीद है कि इसी साल सितंबर में फ्रेंकफर्ट में होने वाले मोटर शो में इसका डेब्यू होगा और अगले साल इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह कार 1 लीटर थ्री सिलेंडर कप्पा यूनिट पर बेस्ड है, जो यूरोपीयन आई10 (i10) को मजबूती देता है। इसमें डायरेक्ट इंजेक्शन होने के साथ एक छोटा सिंगल स्क्रॉल टर्बोचार्जर होगा, जो 118 bhp और टॉर्क का 17.56 kgm प्रोडयूस करेगा। इस आई20 (i20) की पांच दरवाजों वाली ढकी हुई स्पाई पिक्चर इंटरनेट पर आ चुकी हैं।

इस हैचबैक में ट्वीक्ड फ्रंट बंपर नजर आ रहा है, जो इस मॉडल का अर्ली मिड साइकिल फेसलिफ्ट का एक हिस्सा हो सकता है। भारतीय बाजार में मिड साइकिल रिफ्रेश के बाद एक लीटर टर्बोचाज्र्ड आई20 (i20) के आने की संभावना है।

इस बात की पुष्टि हुई है कि यह मौजूदा 82 bhp 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर के साथ ही पेश की जाएगी। साथ ही हुंडई एन परफोरमेंस बैज के तहत आई20 (i20) के हॉट वर्जन पर भी काम कर रही है। हालांकि इसका प्रोडक्शन 2017 से पहले शुरू होने की संभावना कम ही है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab