Categories:HOME > Car > Economy Car

Linea को नई Sedan से Replace करेगी Fiat

Linea को नई Sedan से Replace करेगी Fiat

फिएट (Fiat) अपने लिनीया (Linea) मॉडल के रिप्लेसमेंट के लिए इवेल्यूएट करने में जुटी हुई है, जिसका लाइफसाइकल खत्म होने के कगार पर है। जिन पोसीबल ऑप्शंस को कंसीडर किया जा रहा है, उनमें फिएट एजीया कॉन्सेप्ट (Fiat Aegea Concept) का प्रोडक्शन वर्जन (Production Version) मुख्य रूप से शुमार है।

इस कॉन्सेप्ट (Concept) की कार (Car) को इस्तांबुल मोटर शो में अनवील (Unveil) किया गया था। फिलहाल इसे ब्राजीलियन मार्केट में सेल किया जा रहा है। हालांकि एजीया कॉन्सेप्ट (Aegea Concept) की यह कार प्रोडक्शन कार (Production Car) के रूप में पूरी दुनिया में बिकनी शुरू नहीं हुई है।

फिएट (Fiat)
ने इस कार (Car) को सिर्फ लेफ्ट हैंड ड्राइव (Left Hand Drive) मार्केट के लिए ही डवलप किया है। भारत में इसे लॉन्च (Launch) करने के लिए फिएट (Fiat) को राइट हैंड ड्राइव (RHD) वर्जन लाना पडेगा। करेंट लिनीया (Linea) की एक माह की औसत बिक्री 171 यूनिट है, जो इसमें नए आरएचडी (RHD) डैशबोर्ड और अन्य एनसिलरीज जैसे एक्सपेंसिव टूलिंग के लिए धन जुटाने को पर्याप्त नहीं है।

लिनीया (Linea) को रिप्लेस करने के लिए दूसरा ऑप्शन ग्रैंड सिएना (Grand Sienna) है। यह कार (Car) ब्राजीलियाई मार्केट के लिए डवलप की गई लिनीया (Linea) का हैवीली रीवक्र्ड डेरिवेटिव है। एजीया कॉन्सेप्ट (Aegea Concept) की जैसे सिएना (Sienna) भी लेफ्ट हैंड ड्राइव (Left Hand Drive) है और इसे भी राइट हैंड ड्राइव (Right hand Drive) मार्केट में जगह बनाने के लिए वही स्टेप्स एडेप्ट करने पडेंगे।

फिएट (Fiat) वर्ष 2018 में अपनी मॉडल रेंज को सिगनिफिकेंटली अपग्रेड करते हुए कई नई कारें (Cars) लाने की तैयारी में है। कहा जा सकता है कि एजीया (Aegea) या ग्रैंड सिएना (Grand Sienna) तब तक फिएट (Fiat) की ओर से स्टॉप गेप अरेंजमेंट रहेंगे।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab