Categories:HOME > Car > Economy Car

Tata ने नई Hatchback Zica Car को किया Officially Reveal

Tata ने नई Hatchback Zica Car को किया Officially Reveal

टाटा (Tata) ने पिक्चर्स के थ्रू अपकमिंग हैचबैक जिका कार (Hatchback Zica Car) को ऑफिशियली अनवील (Officially Unveil) कर दिया है। नई कार (Car) को अगले साल जनवरी में लॉन्च करने की उम्मीद है और यह भारत में मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) शेवर्ले बीट (Chevrolet Beat) से कंपीट करेगी।

कार (Car)
में नए स्वेप्टबैक हैडलैम्प्स, क्रोम रिंग के साथ राउंड फोग लैम्प्स, रेपअराउंड टेल लैम्प्स व रिडिजाइन्ड बम्पर्स हैं। डिस्टिंक्टिव फ्रंट ग्रिल में एक हनीकॉम्ब मैश पैटर्न है, जो फ्रंट एअर इनटेक्स पर भी है। अलॉय नए हैं और कार (Car) में एक डिफरेंट रूफलाइन है, जो इसे टाटा कार्स (Tata Cars) की करेंट रेंज से डिफरेनशिएट करता है।

जिका कार (Zica Car) टाटा (Tata)
की होरिजन नेक्स्ट डिजाइन फिलोसॉफी फॉलो करती है और फाइनल प्रॉडक्ट फ्रेश लुक्स के साथ मॉडर्न व इम्प्रेसिव दिखता है। हालांकि मैन्यूफैक्चरर (Manufacturer) ने जिका (Zica) के इंटीरियर की पिक्चर्स को ऑफिशियली रिलीज नहीं किया है, लेकिन रिसेंट स्नैपशॉट्स हमें कैबिन के बारे में क्लियर आइडिया देता है।

इंटीरियर में क्रोम एमबेलिशमेंटंस हैं, जो बोल्ट हैचबैक (Bolt Hatchback) के सिमिलर है। स्टीयरिंग व्हील भी बोल्ट (Bolt) के सिमिलर है और टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट (Variant) में भी स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स एक्सपेक्टेड है। टॉप एंड जिका (Zica) में ब्ल्यूटूथ, यूएसबी व ऑक्स के साथ टचस्क्रीन हरमैन ऑडियो सिस्टम पेयर्ड होने की संभावना है।

जिका (Zica) पेट्रोल व डीजल दोनों ट्रिम्स (Trims) में ऑफर की जाएगी। पेट्रोल में रेवोट्रॉन इंजन पर बेस्ड 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड मिल रहेगा। दूसरी ओर, ऑयल बर्नर एक 1.05 लीटर, थ्री सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन रहेगा, जो इंडिका (Indica) के 1.4 लीटर पॉवरप्लांट का डाउनसाइज्ड वर्जन (Version) है।

ट्रांसमिशन ऑप्शंस में एएमटी गियरबॉक्स की संभावना के साथ कनवेनशनल फाइव स्पीड गियरबॉक्स रहेगा। प्रोमिसिंग लुक्स, नए इंजन व नए फीचर्स के साथ टाटा जिका (Tata Zica) की कीमत भी ज्यादा हो सकती है। टाटा मोटर्स (tata Motors) ने अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी को जिका (Zica) का प्रमोशन करने के लिए ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है।

नई हैचबैक कार (Hatchback Car) इंडिका ईवी2 कार (Indica eV2 Car) को रिप्लेस कर सकती है और इसे टाटा (Tata) की लाइन अप में बोल्ट (Bolt) से बिलो स्लॉट किया जाएगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab