Categories:HOME > Car > Luxury Car

BMW ने लॉन्च की M5 Pure Metal Edition Car

BMW ने लॉन्च की M5 Pure Metal Edition Car

बीएमडब्ल्यू (BMW) ने दक्षिण अफ्रीका में लिमिटेड एडिशन बीएमडब्ल्यू एम5 कार (Limited Edition BMW M5 Car) लॉन्च की है, जिसका नाम प्योर मैटल एडिशन (Pure Metal Edition) है। खास बात ये है कि इस मास्टरपीस (Masterpiece) की 20 यूनिट ही प्रोड्यूस की जाएगी और इन्हें सिर्फ दक्षिण अफ्रीकी बाजार में बेचा जाएगा।

बीएमडब्ल्यू (BMW) कुछ मोस्ट ड्राइवर फोकस्ड कारें (Cars) बनाती है और इस फैक्ट के बारे में कोई दूसरा थोट नहीं है। कंपनी (Company) का एम परफोरमेंस डिविजन (M Performance Division) इसी ट्वीक (Tweak) के लिए जाना जाता है। सबसे पहली एम3 (M3) एक रीवीलेशन (Revelation) थी और आज की तारीख में भी यह दुनिया की वन ऑफ द बेस्ट ड्राइवर कार (Driver Car) है।

लास्ट जनरेशन एम5 (M5) ममूथ V10 इंजन के साथ आई थी, जो राइवल्स को डस्ट में ब्लू कर देती है। दूसरी ओर करेंट जनरेशन (Current Generation) में डाउनसाइजिंग व स्ट्रिक्ट इमिशन नॉर्म्स होने से एक स्मालर 4.4 लीटर V8 इंजन है। यह दो टर्बोचार्जर्स और एक डायरेक्ट इंजेक्शन सिस्टम की वजह से ज्यादा पॉवर डवलप करता है।

यह 1500-5750 rpm की दर से 680 Nm और 6000 से 7000 rpm की दर से 560 bhp प्रोड्यूस करता है, जो बाद में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से रियर व्हील्स में ट्रांसफर हो जाती है। बीएमडब्ल्यू एम5 प्योर मैटल एडिशन कार (BMW M5 Pure Metal Edition Car) अब सेम 4.4 लीटर के इंजन से 700 Nm और 600 ps या 592 bhp प्रोड्यूस करती है, जो इसे अपने राइवल्स मर्सीडिज बेंज ई 63 एएमजी (Mercedes Benz E 63 AMG) और ऑडी आरएस 7 (Audi RS 7) के जैसे और ज्यादा पॉवरफुल बनाता है।

यह 3.9 सैकंड में ही 100 Km/h की रफ्तार पकड लेती है। लुक्स की बात करें, तो फ्रंट में बेज को छोडकर नॉर्मल एम5 (M5) की तुलना में ज्यादा बदलाव नहीं है। कार (Car) उन सभी 20 इंच के एम डबल स्पोक अलॉय व्हील्स को रिटेन करती है। इसकी कीमत करीब 92.90 लाख रुपए है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab