Categories:HOME > Bike > Sports Bike

Yamaha ने Low Cost YZF-R1S को किया Introduce

Yamaha ने Low Cost YZF-R1S को किया Introduce

रिनोन्ड जापानी टू व्हीलर मेजर यामाहा (Yamaha) ने अपनी फ्लैगशिप सुपरस्पोर्ट बाइक (Flagship Supersport Bike) वाईजेडएफ-आर1 (YZF-R1) के वन डाउन वर्जन (One-down version) को साइलेंटली रीवील (Reveal) किया था और इसने अब इसे अपनी यूएस वेबसाइट पर अपडेट किया है।

बाइक (Bike) को यामाहा वाईजेडएफ-आर1एस (Yamaha YZF-R1S) नाम दिया गया है और इसकी कॉस्ट को ब्रिंग डाउन करने के लिए इसमें कई एलीमेंट्स को कट डाउन किया गया है। इसके साथ कंपनी (Company) की नजर वाइडर ऑडियंस पर है और वह अपनी सेल्स को बूस्ट अप करना चाहती है।

यामाहा (Yamaha) ने कीमत कम करने की दिशा में सबसे पहले इस बाइक (Bike) में टाइटेनियम कॉनरोड्स व एक्जास्ट हैडर्स को स्टील के उपकरणों के साथ रिप्लेस कर दिया है। दूसरा व्हील्स, इंजन कवर्स व सम्प में मैग्नीशियम के बजाय एल्युमिनियम यूज किया गया है। इन वजहों से आर1 (R1) के न्यू एडिशन का वेट ओरिजिनल वर्जन (Original Version) से चार किलो ज्यादा है।

आर1एस (R1S) में क्विक शिफ्टर भी नहीं है, लेकिन इसने इनर्शिया मैजरमेंट यूनिट (IMU) के साथ ट्रेक्शन कंट्रोल यूनिट को रिटेन किया है। इंटरेस्टिंगली अपने ग्राहकों की किसी भी प्रकार के एमबरासमेंट से बचाने के लिए बाइक (Bike) में S बेज कैरी नहीं किया गया है।

मैन्यूफैक्चर (Manufacturer)
ने अभी तक इसके इंजन स्पेसिफिकेशन को रीवील (Reveal) नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि बाइक (Bike) अपने स्टैंडर्ड वर्जन (Standard Version) की जैसे सेम पॉवर व टॉर्क आउटपुट में अवलेबल रहेगी।

यामाहा (Yamaha)
ने वाईजेडएफ-आर1एस (YZF-R1S) की कीमत 14990 USD (9.8 लाख रुपए) रखी है, जो स्टैंडर्ड वर्जन (Standard Version) से करीब 2000 डॉलर कम है। बाइक (Bike) की फरवरी 2016 से ऑफिशियली सेल होगी और यह दो इंटरेस्टिंग कलर्स मैटे ग्रे व इनटेनसिटी व्हाइट में आएगी। उम्मीद है कि यह बजटेड आर1 बाइक (Budgeted R1 Bike) भारतीय मार्केट में भी एंट्री करेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab