Categories:HOME > Car > Sports Car

लांच से पहले ही 10 हजार Creta हुई बुक

लांच से पहले ही 10 हजार Creta हुई बुक

नई दिल्ली। ह्युंडे क्रेटा (Hyundai Creta) को लॉन्च होने में अभी एक सप्ताह का वक्त है लेकिन इससे पहले ही इस कार को लोगों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और महज 10 दिनों में ही इसकी 10 हजार युनिट्स बुक हो चुकी हैं। 21 जुलाई को लॉन्च होने वाली क्रेटा (Creta) को लेकर कंपनी का दावा है कि 10 दिनों में 10 हजार लोग इसे बुक कर चुके हैं वहीं इस SUV को लेकर अब तक 28,500 इन्क्वायरीज आ चुकी हैं।

इस बारे में बात करते हुए कंपनी के सीनियर सेल्स एंड मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि, "क्रेटा (Creta) ने लॉन्च से पहले ही अपने बोल्ड लुक और फीचर्स की वजह से कस्टमर्स के बीच काफी ज्यादा उत्साह पैदा किया है। हम बेहद खुश हैं कि हमारे ग्राहकों ने इसमें इतना ज्यादा इंटरेस्ट दिखाया है। हम हमारे ग्राहकों का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हम पर इतना भरोसा जताया है।

साथ ही इस बात का आश्वासन देते हैं कि हम उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।" क्रेटा (Creta) तीन इंजन ऑप्शन में आएगी। 1.4 लीटर वाले CRDI Diesel इंजन से यह 5 Speed Manual Gear Box के साथ जहां 89bhp की ताकत देगी वहीं 220 Nm का टॉर्क पैदा करेगी। 1.6-लीटर वाले CRDI Diesel इंजन के साथ यह 126bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क देगी। इस वेरिएंट में 6 Speed वाला Manual Gear Box लगा होगा।

तीसरा वेरिएंट 1.6 लीटर के वीटवीटी पेट्रोल इंजन के साथ आएगा जो 121bhp की ताकत और 155 Nm का टॉर्क देगा साथ ही 6 Speed Manual Gear Box के साथ आएगा। इस SUV में प्रोजेक्टर हेडलैंप, लेदर सीट्स, ऑडियो-वीडियो नेविगेशन, 5 इंच टच स्क्रीन जैसे ढेर सारे फीचर्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। ह्युंडे (Hyundai) इस कॉम्पैक्ट SUV के जरिए भारतीय बाजार में Renault Duster, Suzuki S Cross से मुकाबला करेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab