Categories:HOME > Tractor >

तीन साल में छह Tractor लाएगी Mahindra & Mahindra

तीन साल में छह Tractor लाएगी Mahindra & Mahindra

Mahindra & Mahindra ने अगले तीन साल में छह नए Tractor लॉन्च करने की योजना बनाई है, जिसमें तीन Mahindra और तीन Swaraj ब्रांड के होंगे। इस साल अच्छे मानसून की संभावना को देखते हुए कंपनी को उम्मीद है कि देश में Tractor की बिक्री में पांच फीसदी तक बढोतरी होगी।
Mahindra & Mahindra के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पवन गोयंका ने कहा कि हमने पिछले साल Mahindra ब्रांड के तहत Arjun Novo Tractor उतारा था, जिसकी बाजार में अच्छी पैठ बन गई है लेकिन यह बहुत छोटे सेगमेंट में है।

इस वित्तीय वर्ष के अंत तक हम Volume Segment में Dhruv और 2017 वित्तीय वर्ष के दौरान एक और प्रोडक्ट उतारेंगे। हम Mahindra Swaraj दोनों का एक-एक मॉडल तीन साल तक लॉन्च करते रहेंगे। Mahindra फिलहाल Yuvraj, Arjun, Bhoomiputra, Sarpanch व Shaan जैसे मॉडल बेच रही है, जिनकी हॉर्स पॉवर रेंज 15 से 50 HP तक है।

दूसरी ओर Swaraj बैज के Tractors की हॉर्स पॉवर रेंज 30 से 50 HP तक है। गोयंका ने कहा कि ऊंचे हॉर्स पॉवर वाले Tractors की बिक्री में बढोतरी तो हो रही है, लेकिन बहुत धीरे-धीरे। भारत में फिलहाल अधिकतम 60 हॉर्स पॉवर वाले Tractor आ रहे हैं, जिनमें 40 से 45 HP वाले ज्यादा लोकप्रिय हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab