Categories:HOME > Truck >

Delhi Auto Expo में Debut करेंगे Jeep SUV

Delhi Auto Expo में Debut करेंगे Jeep SUV

जीप वीकल्स (Jeep Vehicles) का लोंग वेट फाइनली 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो (2016 Delhi Auto Expo) में खत्म होगा। कंपनी (Company) एक्सपो (Expo) में अपनी रेंज के कई स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल (SUV) को अनवील (Unveil) करने की योजना बना रही है।

फिएट क्रिसलर इंडिया (Fiat Chrysler India)
के प्रेसिडेंट व मैनेजिंग डायरेक्टर केविन फ्लिन ने इस बात को कनफर्म किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कनफर्म किया कि कंपनी (Company) की जीप रेंज (Jeep range) की सेल्स वर्ष 2016 के मध्य से शुरू होगी।

कंपनी (Company) द्वारा सबसे पहले लॉन्च किया जाने वाला जीप प्रोडक्ट (Jeep Product) ग्रैंड चेरोकी (Grand Cherokee) हो सकता है और इसके बाद रेंगलर (Wrangler) और रेनेगेडे (Renegade) को लॉन्च किए जाने की संभावना है। कंपनी (Company) देश के सभी मेजर सिटी में सेपरेट डिलरशिप ओपन करने की योजना भी बना रही है।

हालांकि यह शुरू में सेल के लिए फिएट (Fiat) के एक्जिस्टिंग नेवटर्क को यूज कर सकती है। सभी जीप प्रोडक्ट्स (Jeep Products) कम्प्लीटली बिल्ट अप यूनिट्स (CBUs) के रूप में आएंगे। हालांकि कंपनी (Company) बाद में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट्स को यूज करते हुए उन्हें यहीं पर एसेम्बल कर सकती है।

जीप ग्रैंड चेरोकी (Jeep Grand Cherokee)
में 3.0 लीटर वी6 डीजल इंजन है, जो 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से मेटेड है। यह 2000 rpm की दर से 569 Nm तथा 3600 rpm की दर से 236.7 bhp चर्न आउट करता है। दूसरी ओर रेंगलर जीप (Wrangler Jeep) दो इंजन ऑप्शन 3.6 लीटर पेट्रोल और 2.8 लीटर डीजल में ऑफर किए जाने की संभावना है।

हालांकि अभी तक इसके प्राइस की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि ग्रैंड चेरोकी जीप (Grand Cherokee) की कीमत 35 से 40 लाख जबकि रेंगलर जीप (Wrangler Jeep) की कीमत करीब 20 लाख रुपए होगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab