Categories:HOME > Truck >

Tata Motors ने बांग्लादेश में उतारे Ultra Range के Truck

Tata Motors ने बांग्लादेश में उतारे Ultra Range के Truck

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पार्टनर निटोल मोटर्स लिमिटेड (Nitol Motors Ltd.) के साथ बांग्लादेश में अल्ट्रा रेंज (Ultra Range) के ट्रक (Truck) लॉन्च किए हैं। कंपनी (Company) ने कार्गो सेगमेंट में अल्ट्रा 812 (Ultra 812) और अल्ट्रा 912 (Ultra 912) को पेश किया। टाटा मोटर्स (Tata Motors) को उम्मीद है कि वह इस लॉन्चिंग के साथ बांग्लादेश में सीवी मार्केट लीडर के रूप में अपनी पोजिशन कंसोलिडेट कर पाएगा।

118.3 bhp से 167.6 bhp रेंज वाले ये ट्रक (Trucks) 7 से 16 टन तक का पेलोड वहन कर सकते हैं। इन ट्रक (Trucks) को टाटा 497 TCIC इंजन पॉवर देगा। यह इंजन G-550 ओवरड्राइव गियरबॉक्स से मेटेड है, जिसमें 7 गियर्स व केबल शिफ्ट मैकेनिज्म के साथ एक एल्युमिनियम केसिंग होता है। ड्राईवर की सेफ्टी व कम्फर्ट को देखते हुए केबिन पर फोकस किया गया है। इसमें सेपरेट वर्किंग व लिविंग एरिया है।

इंटीरियर्स में आर्मरेस्ट्स के साथ रीक्लिनिंग सीट्स, एडजस्टेबल स्टीयरिंग सिस्टम व डेशबोर्ड माउंटेड गियर लीवर शुमार हैं। इसमें एअर कंडीशनर, म्यूजिक सिस्टम व GPS ट्रेकिंग सिस्टम जैसी एसेसरीज का प्रोविजन भी है। डैशबोर्ड में यूजफुल इंडिकेटर्स जैसे कि ड्राइविंग इकोनोमी, क्लच एंड ब्रेक लाइफ और वाटर इन फ्यूल इंडिकेटर हैं।

अल्ट्रा 812 (Ultra 812)
अल्ट्रा 912 (Ultra 912) को भारत में मई 2014 में लॉन्च किया गया था। इसमें एअर कंडिशनर व म्यूजिक सिस्टम जैसे एसेसरी फिटमेंट्स का प्रोविजन भी था। ये बांग्लादेशी कस्टमर्स के लिए भी अवलेबल हैं। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने टाटा जेनुइन पार्ट्स (TGP) के नाम से अपने कमर्शियल वीकल बिजनेस के लिए इनीशिएटिव लिया है और यह पिलफेर प्रूफ पैकेजिंग में जेनुइन स्पेयर्स बेच रही है।

ये पार्ट्स ऑनर्स व फ्लीट ऑपरेटर्स को अपने ट्रक (Trucks) की लाइफ और परफोरमेंस बढाने में मदद करते हैं। पार्ट्स सुपीरियर क्वालिटी मैटेरियल से बने होने के साथ ओरिजिनल इक्वीपमेंट (OE) स्पेसीफिकेशंस को कनफर्म करते हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab