Categories:HOME > Truck >

Tata Motors को Ace Mega से LCV Segment में उम्मीद

Tata Motors को Ace Mega से LCV Segment में उम्मीद

कमर्शियल वीकल्स एरिना में प्रोमिनेंट प्लेयर टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने करीब एक सप्ताह पहले अपने हाईली पोपुलर पिक अप ट्रक ऐस (Pick Up Truck Ace) का नया मॉडल ऐस मेगा (Ace Mega) लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने उम्मीद जताई की इससे छह माह के अंदर लाइट कमर्शियल वीकल (LCV) सेगमेंट रिवाइव होगा।

नए मॉडल ऐस मेगा (Ace Mega) की कीमत 4.31 लाख रूपए है और यह एक्जीस्टिंग मॉडल की तुलना में 10 से 12 फीसदी महंगा है। यह वीकल (Vehicle) सब 1 टन कैपेसिटी और 18.5 km/lt. के हाई माइलेज के साथ उपलब्ध है। अमेजिंग रूप से इसकी स्पीड 90 km/h है, जो लॉ टर्नअराउंड टाइम और मोर ट्रिप्स की गारंटी देता है। इसमें फोर्थ जनरेशन 2 सिलेंडर 800 cc डाईकोर इंजन है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर रवि पिशारोदय ने कहा कि ग्राहकों के पास फाइनेंसिंग ऑप्शंस की कमी और लास्ट मील कनेक्टिविटी की जीरो डिमांड होने से एलसीवी (LCV) मार्केट डिक्लाइन हुआ। फाइनेंसर्स फिलहाल वीकल (Vehicle) के प्राइस का 80 से 85 फीसदी फाइनेंस ही ऑफर कर रहे हैं, जो पूर्व में 95 फीसदी होता था।

हालांकि कंपनी का दावा है कि भले ही एलसीवी (LCV) की बिक्री में कमी आई हो, लेकिन उसका ऐस मॉडल (Ace Model) आज भी बाजार में टॉप पोजिशन पर है। ऐस (Ace) को वर्ष 2005 में लॉन्च किया गया था और इनकी संख्या सडकों पर 1.5 मिलियन से भी ज्यादा है। यह एंत्रेप्रेन्यूअर्स और स्माल बिजनेस के लिए पहली पसंद है।

ऐस मेगा (Ace Mega)
पूर्व में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट फॉर प्रोडक्ट स्ट्रेटजी आर. रामकृष्णनन ने कहा कि इस मॉडल का नेशनल रॉलआउट अक्टूबर तक हो जाएगा। फिलहाल टाटा (Tata) के डोमेस्टिक और ओवरसीज मार्केट में 44 मॉडल हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab