Categories:HOME > Truck >

Volvo Trucks ने Euro 5 Engine के लिए Diesel HVO को दी मंजूरी

Volvo Trucks ने Euro 5 Engine के लिए Diesel HVO को दी मंजूरी

रीन्यूएबल डीजल एचवीओ (HVO) की कई टेस्टिंग के बाद वोल्वो ट्रक्स (Volvo Trucks) ने सभी यूरो 5 इंजन (Euro 5 Engine) के लिए फ्यूल अप्रूव कर दिया है। साथ ही अब यूरो 6 (Euro 6) के सर्टीफिकेशन की तैयारी में है। एचवीओ (HVO) रेगुलर डीजल के रूप में काम आता है और कार्बन डाई ऑक्साइड उत्सर्जन को 30 से 90 फीसदी तक कम करता है।

वर्ष 2013 में वोल्वो ट्रक्स (Volvo Trucks) ने रेनोया (Renova), डीएचएल फ्राइट (DHL Freight) (OKQ8) के साथ फील्ड टेस्ट शुरू किया था, जिससे यह पता लगाया जा सके कि 100 प्रतिशत एचवीओ (हाइड्रोट्रीटेड वेजीटेबल ऑयल्स) इंजन के परफोरमेंस व कंपोनेंट्स को कितना प्रभावित करता है।

सिक्स फील्ड टेस्ट ट्रक यूरो 5 (Euro 5) इंजन से इक्विप्ड थे और दो साल की अवधि में कमर्शियल सर्विस के तहत तकरीबन एक मिलियन किलोमीटर की दूरी तय कर चुके थे। वोल्वो ट्रक्स (Volvo Trucks) में अल्टरनेटिव फ्यूअल्स एंड हाईब्रिड्स प्रोडक्ट मैनेजर टोबियास बर्जमैन ने कहा कि फील्ड टेस्ट से साबित हो गया कि एचवीओ (HVO) हमारे इंजनों के माफिक है और उन्हीं कंडीशंस में यूज किया जा सकता है जिनमें रेगुलर डीजल काम लिया जाता है।

फील्ड टेस्ट के पोजिटिव रिजल्ट का मतलब है कि वोल्वो ट्रक्स (Volvo Trucks) ने अब अपने सभी यूरो 5 (Euro 5) इंजन में अनचेंज्ड सर्विस इंटरवेल के साथ एचवीओ (HVO) को अप्रूव कर दिया है। इस साल सितंबर में एचवीओ (HVO) को यूरो 6 (Euro 6) के लिए डी5 व डी8 इंजन में ग्लोबल सर्टीफिकेशन (डब्ल्यूवीटीए) मिल जाएगा। साथ ही डी11, डी13 व डी16 को सर्टीफाई करने का काम जारी है। एचवीओ (HVO) को वेजीटेबल, एनिमल फैट्स जैसे रीन्यूएबल रॉ मैटेरियल से तैयार किया गया है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab