Categories:HOME > Bike > Electric Bike

हैदराबाद ई-मोटर शो में अगली पीढ़ी के ईवी मॉडल प्रदर्शित

हैदराबाद ई-मोटर शो में अगली पीढ़ी के ईवी मॉडल प्रदर्शित

हैदराबाद। शीर्ष ऑटोमोटिव कंपनियां बुधवार से यहां शुरू हुए हैदराबाद ई-मोटर शो के उद्घाटन में अपनी अगली पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल प्रदर्शित कर रही हैं। यहां के हाईटेक्स एक्जीबिशन सेंटर में शुरू हुए तीन दिवसीय शो में अपोलो, महिंद्रा, अमारा राजा, स्रिटोएन, टीवीएस, ईटीओ मोटर्स, ओला, एमजी मोटर, स्विच मोबिलिटी, पियाजियो, बीवाईडी, हुंडई और जेडएफ सहित अन्य अग्रणी ऑटोमोबाइल/कंपोनेंट ब्रांड भाग ले रहे हैं।

तेलंगाना के उद्योग और वाणिज्य मंत्री के.टी. रामा राव ने हैदराबाद ई-मोबिलिटी वीक के तहत आयोजित ई-मोटर शो का उद्घाटन किया।

उन्होंने साइट्रोन ईसी3, एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स- क्वांटम एनर्जी ईवी प्लाज्मा और हॉप इलेक्ट्रिक होप इलेक्ट्रिक ओएक्सओ डॉट ए का भी अनावरण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि तेलंगाना ईवी अपनाने के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसका उद्देश्य भारत के विद्युत गतिशीलता में परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है।

उन्होंने कहा, "हम दृढ़ता से मानते हैं कि भारत इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और इसकी आपूर्ति श्रृंखला के लिए एक हब के रूप में विकसित होने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है।"

मंत्री केटीआर ने दावा किया कि तेलंगाना स्थिरता और स्वच्छ ऊर्जा को अपनाने में सबसे आगे रहा है।

उन्होंने कहा, "ईवी गोद लेने की हमारी प्रगतिशील नीति और 24 गुणा 7 बिजली प्रदान करने की हमारी क्षमता के साथ, हमारा लक्ष्य भारत में मोबिलिटी में सबसे 'विद्युतीकृत राज्य' बनना है।"

उन्होंने कहा कि तेलंगाना अग्रणी भारतीय और वैश्विक कंपनियों जैसे महिंद्रा, ओलेक्ट्रा, एजएफ, मित्राह, गैवटोन, हुंडई मोबिस, वन मोटो और प्योर ईवी का घर है।

केटीआर ने कहा कि तेलंगाना पारिस्थितिकी तंत्र के विभिन्न घटकों, जैसे सेल निर्माण, सेल घटक निर्माण, बैटरी स्वैपिंग स्टेशन, दोपहिया, तिपहिया ईवी और बसों के निर्माण और राज्य में लिथियम के शोधन की दिशा में कदम उठाने के लिए एक व्यापक रणनीति अपना रहा है।

उन्होंने कहा, "हैदराबाद एडीएएस, डिजिटल कॉकपिट समाधान, वी2एक्स कनेक्टिविटी और ऑटोमोटिव साइबर सुरक्षा सहित भारत में उन्नत ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकियों के विकास में अग्रणी है। आने वाले वर्षो में हैदराबाद ई-मोटर शो ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए अग्रणी मंच साबित होगा। हम अपने नेक्स्ट-जेनरेशन ईवी मॉडल्स को लॉन्च और शोकेस करेंगे।"

विशेष सचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने कहा कि निवेश प्रोत्साहन और बाहरी जुड़ाव, हैदराबाद ई-मोबिलिटी वीक एक स्थायी भविष्य बनाने की दिशा में सही दिशा में एक कदम है।

इलेक्ट्रॉनिक्स, सेमीकंडक्टर्स और एडवांस्ड केमिस्ट्री सेल मैन्युफैक्चरिंग के निदेशक सुजय करमपुरी ने हैदराबाद ई-मोटर शो के उद्घाटन संस्करण में वैश्विक भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हैदराबाद अब प्रतिष्ठित फॉर्मूला ई रेस की मेजबानी करने वाले वैश्विक शहरों में शामिल है।(आईएएनएस)

@Maruti की इस कार का माइलेज है 48 किमी प्रति लीटर

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab