Categories:HOME > Car > Luxury Car

कारट्रेड टेक ने 536 करोड़ में ओएलएक्स इंडिया के ऑटो कारोबार को खरीदा

कारट्रेड टेक ने 536 करोड़ में ओएलएक्स इंडिया के ऑटो कारोबार को खरीदा

नई दिल्ली। ओएलएक्स इंडिया के ऑटो सेल्स डिवीजन की कंपनी 'सोबेक ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' का 535.54 करोड़ रुपये में कारट्रेड टेक ने अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने बताया कि यह अधिग्रहण वह मौजूदा व्यवसायों को लाभ प्रदान करने के लिए कर रही है।

कारट्रेड टेक ने कहा कि यह अधिग्रहण कंपनी के निवेश के रणनीतिक उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए है जो जिससे मौजूदा व्यवसायों को लाभ मिलेगा।

इस साल जुलाई में कारट्रेड टेक ने 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सोबेक ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और इसकी होल्डिंग कंपनी ओएलएक्स इंडिया बीवी के साथ एक समझौता किया था।

कंपनी के अनुसार नई इकाई महीने में लगभग 68 मिलियन लोगों को निवेश के लिए आकर्षित करेगी। वहीं वार्षिक आधार पर यह 32 मिलियन के साथ लिस्टिंग होगी।

कारट्रेड टेक के अध्यक्ष और संस्थापक विनय सांघी ने कहा, "ओएलएक्स ऑनलाइन क्षेत्र में सबसे मजबूत ब्रांडों में से एक है और हम इस तरह के एक मजबूत ब्रांड का अधिग्रहण करने और ऐसी प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।"

इससे पहले, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को एक फाइलिंग में कारट्रेड टेक ने कहा था कि वह कारट्रेड टेक के मौजूदा व्यवसायों को लाभ प्रदान करने के लिए खरीदारी कर रही है।

कारट्रेड टेक देश में कारवाले, ओएलएक्स, ओएलएक्स ऑटो, श्रीराम ऑटोमॉल, बाइकवाले, कारट्रेड, कारट्रेड एक्सचेंज और एड्रोइट ऑटो ब्रांड के तहत काम करेगी।

जून में ओएलएक्स ग्रुप ने दुनिया भर में लगभग 800 नौकरियों में कटौती की घोषणा की थी।

(आईएएनएस)





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@ये बाइक हैं कारों से भी ज्यादा दमदार, डालिए एक नज़र

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab