Categories:HOME > Car > Luxury Car

होंडा ने अमेरिका में 12 लाख वाहन वापस मंगाए

होंडा ने अमेरिका में 12 लाख वाहन वापस मंगाए

सैन फ्रांसिस्को। ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने अमेरिका में लगभग 12 लाख वाहनों के लिए वापस मंगाने के लिए नोटिस जारी किया है। बता दें कि रियरव्यू कैमरे की छवि डैशबोर्ड स्क्रीन पर न आने के कारण कंपनी ने यह कदम उठाया है।

फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार 2018 से 2023 तक की कुछ ओडिसी मिनीवैन, 2019 से 2022 तक की पायलट एसयूवी और 2019 से 2023 तक की पासपोर्ट एसयूवी को रिकॉल नोटिस में शामिल किया गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) के अनुसार, होंडा ने कहा कि इन वाहनों के कोएक्सियल केबल में आई खराबी के कारण यह कदम उठाया गया हैै।

इसके अलावा, अमेरिकी नियामक ने कहा कि रियरव्यू कैमरे में खराबी के चलते ड्राइवर को परेशानी आ सकती है, जिससे दुर्घटना होने की आशंका बढ़ सकती है।

होंडा को मई 2017 से 8 जून के बीच लगभग 2,74,000 वारंटी दावे प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि मालिकों को 24 जुलाई से पत्र द्वारा सूचित किया जाएगा कि एक केबल हार्नेस को बदल दिया जाएगा, और एक सीधा कवर लगाया जाएगा। कंपनी यह सब निःशुल्क करेगी।

इस महीने की शुरुआत में, फोर्ड मोटर ने 1,25,000 से अधिक एस्केप एसयूवी, मेवरिक पिकअप और लिंकन कोर्सेर लक्जरी एसयूवी मंगाए थे क्योंकि उनके इंजन से तरल पदार्थ लीक होने का खतरा था जिससे आग भी लग सकती थी।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, वापस बुलाए जा रहे सभी वाहन हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण हैं।

एनएचटीएसए के साथ एक फाइलिंग में, फोर्ड ने कहा कि विनिर्माण समस्या के कारण, 2.5 लीटर गैसोलीन इंजन से इंजन ऑयल या गैसोलीन वाष्प का रिसाव हो सकता है। इंजन डिब्बे में गर्म भागों के संपर्क में आने पर आग लग सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@माइलेज के साथ सस्ती बाइक चाहिए, ये हैं 40 हजार से कम कीमत की मोटरसाइकिलें

Tags : Honda, US

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab