Categories:HOME > Car > Sports Car

Honda BR-V का ऑफिशियल स्कैच जारी

<b>Honda BR-V</b> का ऑफिशियल स्कैच जारी

Honda ने एशियन मार्केट के लिए अपने अपकमिंग क्रॉसओवर स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) के ऑफिशियल स्कैच जारी किए हैं। जापानी ऑटोमैकर ने इसे BR-V नाम दिया है, जो उसके लोकप्रिय CR-V और हाल ही लांच किए गए HR-V की लाइन में ही नजर आता है।

कंपनी के मुताबिक BR-V का फुल फॉर्म बोल्ड रनअबाउट विकल(Bold Runabout Vehicle) है। इसका वल्र्ड प्रीमियर इसी साल 20 से 30 अगस्त तक होने वाले गाईकाइंडो इंडोनेशियन इंटरनेशनल ऑटो शो में होगा। भारत में इसका डेब्यू अगले साल ऑटो शो में हो सकता है।

डिजाइन पर गौर करें, तो इसमें बोल्ड स्टांस है। होंडा ने कहा कि नई BR-V में मजबूत एक्सटीरियर डिजाइन होने के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस, बडे व स्टाइलिश अलॉय पहिये व स्लीक रूप रेल्स हैं। हालांकि कंपनी ने अभी इसके प्लेटफॉर्म के बारे में नहीं बताया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह ब्रायो प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जैसे मोबिलियो व अमेज। हालांकि ये इन तीनों कारों के जैसी नहीं दिखेगी।

यह विकल कॉम्पेक्ट SUV सेगमेंट में कंपीट करेगा, जिसमें मुख्य रूप से रेनाल्ट डस्टर, निसान टेरेनो व अपकमिंग हुंडई क्रेटा इसके प्रतिद्वंद्वी होंगे। हालांकि होंडा के अनुसार बीआर-वी का मेजर यूएसपी ये है कि इसमें आरामदायक व स्पेशियस कैबिन होगा, जिसमें थ्री रॉ कनफिगरेशन के साथ सात सीट होगी।

BR-V का विकास होंडा की एशिया पेसिफिक आरएंडडी (HRP) ने थाईलैंड में किया है। यह HRP का तीसरा मॉडल है। इसमें 1.5 लीटर का i-VTEC होगा, जो स्पोर्टी परफोरमेंस व ग्रेट फ्यूल एफिशियंसी प्रोवाइड करेगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab