Categories:HOME > Car > Sports Car

Honda के BR-V SUV का First Look आया सामने

Honda के BR-V SUV का First Look आया सामने

होंडा (Honda) ने गुरूवार को गाईकिंडो इंडोनेशियन इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में नई बीआर-वी कार (BR-V Car) को अनवील (Unveil) किया। नए स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) की बिक्री सबसे पहले इंडोनेशिया में होगी और इसके बाद अगले साल इसे भारत लाया जाएगा।

नई होंडा बीआर-वी कार (Honda BR-V Car) 7-सीट कनफिगरेशन में आई है और यह हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), रेनाल्ट डस्टर (Renault Duster) फोर्ड ईकोस्पोर्ट (Ford Ecosport) को चुनौती देगी। इस एसयूवी (SUV) में क्रोम लेडन ग्रिल व नए हैडलैम्प्स हैं, जो प्रोजेक्ट बीम्स व क्रोम इंसर्ट से लैस है।

फ्रंट बंपर नया है और साथ ही वाइडर एअर डैम व टू क्रोम रिंग्ड फोग लैम्प्स भी हैं। बंपर के लोवर एंड पर एक मैटे सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट भी नजर आती है। साइड से देखें तो बीआर-वी (BR-V) में मोबिलियो एमपीवी (Mobilio MPV) की झलक नजर आती है।

इसके दरवाजे और विंडो लाइन मोबिलियो (Mobilio) जैसे हैं, लेकिन इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ एडिशनल ग्राउंड क्लीयरेंस भी हैं। बीआर-वी (BR-V) को प्रोपर एसयूवी (SUV) लुक देने के लिए रूफ रेल्स व डोर्स पर एडिशनल बॉडी क्लैडिंग भी है। बीआर-वी (BR-V) की रियर स्टाइलिंग मोबिलियो (Mobilio) के रियर से बिल्कुल अलग है।

टेलगेट में माउंटेड स्पेयर व्हील नहीं है। इसमें लार्ज एलईडी टेल लैम्प्स है, जो थिन स्ट्रिप से जुडे हैं। जैसा की अनुमान लगाया जा रहा था, होंडा बीआर-वी (Honda BR-V) में पूरी तरह से यूनिक डैशबोर्ड डिजाइन है। यह नया डैशबोर्ड ब्रियो (Brio), अमेज (Amaze) मोबिलियो (Mobilio) की तुलना में अपमार्केट होंडा सिटी सिडान (Honda City Sedan) जैज (Jazz) की लाइन पर है।

इसमें डुअल टोन लेआउट है, जिसमें सिल्वर बॉर्डर के साथ डार्कर शेड टॉप हाफ को लाइटर बॉटम हाफ से अलग करता है। एसी वेंट्स के एडिशन में ये सिटी (City) के जैसा है। बीआर-वी (BR-V) में सिटी (City) के जैसे इंफोटेनमेंट सिस्टम व टचस्क्रीन एचवीएसी कंट्रोल्स भी है। थ्री सर्कुलर यूनिट्स वाला इंस्ट्रूमेंट बाइनेकल होंडा सिटी (Honda City) का आईडेंटिकल ही है।

हालांकि बीआर-वी (BR-V) में मोबिलियो (Mobilio) और अमेज (Amaze) वाले माउंटेड कंट्रोल्स से युक्त स्टीयरिंग व्हील ही यूज किए जाने की संभावना है। इसमें सैकंड रॉ पैसेंजर्स के लिए सेपरेट एसी वेंट्स है। इंडोनेशिया के लिए जो होंडा बीआर-वी (Honda BR-V) लॉन्च की गई है उसमें 120 bhp की 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियर बॉक्स के साथ मैटेड है।

भारत के लिए डीजल इंजन की उम्मीद है, जो पॉवर में बम्प करे। सेफ्टी फ्रंट पर बीआर-वी (BR-V) में डुअल फ्रंट एअरबैग्स, ABS और विकल स्टेबिलिटी असिस्ट सिस्टम के साथ EBD है। उम्मीद है कि इंडिया-स्पेक बीआर-वी (India-Spec BR-V) को अगले साल दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में अनवील किया जाएगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab