Categories:HOME > Car > Compact Car

Toyota ने Unveil की New Generation 2016 Innova Crysta

Toyota ने Unveil की New Generation 2016 Innova Crysta

टोयोटा (Toyota) ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2016 (Auto Expo 2016) के दौरान मच अवेटेड इनोवा (Innova) के न्यू जनरेशन 2016 मॉडल क्रिस्टा (New Generation 2016 Model Crysta) को अनवील (Unveil) कर दिया। इनोवा (Innova) भारत में परफेक्ट फैमिली कार के रूप में जानी जाती है।

नया मॉडल क्रिस्टा (Crysta), टोयोटा (Toyota) के न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो इंडोनेशियन मार्केट में दिखा था। नई इनोवा (Innova) में एक ऑल न्यू इंजन है, जो 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से मेटेड है। डायमेंशन के टर्म्स में इस इनोवा (Innova) में सेम व्हीलबेस है जिसका मेजर 2750 mm है, लेकिन यह ओल्डर मॉडल की तुलना में 60 mm वाइडर, 180 mm लोंगर और 45 mm टॉलर है। वीकल का वेट स्लाइटली लॉवर है।

अंडर द हूड 2016 इनोवा (2016 Innova) में 2.0 लीटर वीवीटी-आई पेट्रोल व एक नए 2.4 लीटर जीडी डीजल इंजन का ऑप्शन है। पेट्रोल ट्रिम एक पॉवरफुल 137 बीएचपी और टॉर्क का 183 एनएम जनरेट करता है, जबकि डीजल मैनुअल ट्रिम 147 bhp और 342 Nm तथा ऑटोमैटिक 147 bhp व 360 Nm चर्न आउट करता है।

वीकल 6 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में ऑफर किया जाएगा। फीचर के टर्म्स में नई इनोवा (Innova) नेविगेशन सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑक्स-इन के साथ यूएसबी, रियर कूलर के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर ड्राईवर सीट, टेलगेट के लिए ऑटो-क्लोज और क्रोम विंडो लाइनिंग से लोडेड है।

सेफ्टी के लिए वीकल में एबीएस, ईबीडी व बीए के फीचर्स हैं। एर्गो डायनेमिक्स के साथ नई डिजाइन वीकल को कंफटेबली हाई स्पीड अटेन करने में हेल्प करती है। टोयोटा (Toyota) की इनोवा (Innova) हमेशा से इस सेगमेंट में एक स्ट्रॉन्ग प्रपोजिशन रही है। नए मॉडल में नया इंजन है और बैटर फीचर्स ब्रांड को होल न्यू लेवल पर ले जाते हैं।

इंप्रूव्ड परफोरमेंस, डायनेमिक्स व फीचर्स डेफिनेटली नई इनोवा (Innova) को होंडा (Honda) की मोबिलियो (Mobilio) मारुति (Maruti) की एर्टिगा (Ertiga) जैसे कॉम्पीटिटर्स की तुलना में स्ट्रॉन्गर पोजिशन में रखते हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab