Categories:HOME > Car > Electric Car

सितम्बर 28 को लांच होगी टाटा की सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक कार टियागो EV

सितम्बर 28 को लांच होगी टाटा की सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक कार टियागो EV

कार बाजार में टाटा ग्रुप का अपना एक अलग मुकाम है। कभी सबसे सस्ती कार नैनो देने के कारण चर्चाओं में आए टाटा ग्रुप ने अब मध्यवर्गीय भारतीय परिवार वालों के लिए सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक कार बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। कहा जा रहा है कि नई इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा टियागो ईवी को 28 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। साथ ही इसे भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में भी लाया जा सकता है।

गौरतलब है कि टाटा जल्द ही अपने तीन इलेक्ट्रिक मॉडल्स को भारत में लॉन्च करने वाली है। इनमें Updated Tata Nexon EV, Tiago EV और Altroz EV को रखा गया है। इसके अलावा, बाद के दिनों में कुल 10 नए EVs को जोडऩे की भी योजना है।

टाटा टियागो ईवी में एंट्री-लेवल मोटर को जोड़ा जा सकता है, जिसमें 21.5kwh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। यह बैटरी पैक 41hp की पावर और 105Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। रेंज की बात करें तो टियागो EV को सिंगल चार्ज में 213km की रेंज देने का दावा किया गया है। साथ ही बैटरी पैक को 1 घंटे 50 मिनट में 15kwDC फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

अपकमिंग Tiago EV के डिजाइन की बात करें तो अनुमान है कि इसे मौजूदा ICE-पावर्ड Tiago की तरह ही रखा जाएगा। हालांकि, एक इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से इसके ग्रिल में बदलाव देखा जाएगा। साथ ही Tigor और Nexon EV की तरह ही अपकमिंग टियागो में भी कॉस्मेटिक ब्लू हाइलाइट मिलने की भी संभावना है।


वहीं, इसकी कीमतों का खुलासा होन बाकी है, लेकिन अनुमान है कि इसे 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है। वहीं, इसकी लॉन्चिंग इसी साल अक्टूबर में हो सकती है।

@इस कार के लिए देश में हुआ 52 साल का इंतजार, जानिए खासियत

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab