Categories:HOME > Car > Luxury Car

टिक-टॉक चैलेंज से वाहन चोरी को रोकने के लिए हुंडई, किआ ने सॉफ्टवेयर बनाया

टिक-टॉक चैलेंज से वाहन चोरी को रोकने के लिए हुंडई, किआ ने सॉफ्टवेयर बनाया

सैन फ्रांसिस्को। ऑटोमेकर हुंडई और उसकी सहायक कंपनी किआ ने टिकटॉक पर वायरल सोशल मीडिया चैलेंज से प्रेरित कार चोरी की घटनाओं के जवाब में अमेरिका में अपने लाखों वाहनों के लिए एंटी-थेफ्ट सॉफ्टवेयर विकसित किया है, जो इसे वाहन मालिकों को मुफ्त प्रदान करेगा। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, टिकटॉक पर 'किआ चैलेंज' के परिणामस्वरूप देश भर में सैकड़ों कार चोरी हुई हैं, जिनमें 14 दुर्घटनाएं और आठ मौतें शामिल हैं।

वीडियो में, 'किआ बॉयज' कहे जाने वाले चोरों ने रिपोर्ट के अनुसार, यूएसबी केबल जैसे सरल उपकरणों के साथ वाहन की सुरक्षा प्रणाली को बायपास करना सिखाया।

हुंडई और किआ 'चोरी अलार्म सॉ़फ्टवेयर लॉजिक' को अपडेट करते हैं ताकि अलार्म साउंड 30 सेकंड के बजाय एक मिनट तक चले और वाहन को चालू करने के लिए चाबी को इग्निशन स्विच में होना चाहिए।

लगभग 3.8 मिलियन हुंडई और 4.5 मिलियन किआ सॉफ्टवेयर अपडेट में नि:शुल्क शामिल हैं।

इसके अलावा, हुंडई अपने ग्राहकों को एक विंडो स्टिकर भी प्रदान करेगी जो चोरों को सचेत करेगी कि वाहन चोरी-रोधी सुरक्षा से लैस है।

यह स्टिकर वितरित करेगा और इस महीने के अंत में चरणों में सॉ़फ्टवेयर अपडेट रिलीज करेगा और कई महीनों तक जारी रहेगा।

इसके अलावा किआ चरणों में मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट भी वितरित कर रही है। कंपनी इस महीने के अंत में वाहनों को अपडेट करना शुरू कर देगी, जिसके बाद के चरण अगले कई महीनों में होंगे।

पिछले साल सितंबर में, हुंडई और किआ पर अमेरिका में उनकी कारों में एक दोष के लिए मुकदमा दायर किया गया था, जो कि एक टिकटॉक चैलेंज में सामने आया था, जिसके चलते देश भर में वाहन चोरी हो रही थी।(आईएएनएस)

@युवाओं के लिए खास है अवेंजर सीरीज़ की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab