Categories:HOME > Car > Compact Car

फोर्ड ने लॉन्च की नई इकोस्पोर्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

फोर्ड ने लॉन्च की नई इकोस्पोर्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। फोर्ड इंडिया ने गुरुवार को नया इकोस्पोर्ट 7,31,200 रुपये (एक्स-शो रूम कीमत, दिल्ली) में भारतीय बाजार में लांच किया। नए इकोस्पोर्ट को कंपनी ने पुरी तरह से दुबारा डिजायन किया है और इसमें 1,600 नए पुर्जे लगाए गए हैं। इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर तक को पूरी तरह से बदल दिया गया है। साथ ही इसमें नया इंजन भी लगाया गया है, जो पहले से अधिक शक्तिशाली और किफायती है। फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने बताया, नया फोर्ड इकोस्पोर्ट मजे, स्टाइल और तकनीक का दुर्जेय संयोग है।

इसमें अपनी श्रेणी में सबसे बेहतर शक्ति, सुरक्षा, आराम और मूल्य प्रस्ताव है। यह फोर्ड का एक और गेम चेंजिंग उत्पाद है, जैसा कि इसकी पूर्ववत्ती ने कांपैक्ट एसयूवी श्रेणी में किया था। नए इकोस्पोर्ट में नया तीन सिलिंडर वाला 1.5 लीटर का टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन है, जो पहले से छोटा, हल्का और दक्ष है। यह पेट्रोल इंजन अपनी श्रेणी में सबसे बेहतर 123 पीएस की शक्ति और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह 7 फीसदी कम कार्बन उत्सर्जन करता है तथा एक लीटर ईधन में 17 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करता है।

नए इकोस्पोर्ट का डीजल इंजन फोर्ड और भरोसेमंद और विश्वसनीय 1.5 लीटर का टीडीसीआई इंजन है, जो श्रेणी में सबसे बेहतर 100 पीएस की शक्ति और 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है। यह डीजल मोटर 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लगाया गया है। सुरक्षा पर ध्यान देते हुए फोर्ड ने नई इकोस्पोर्ट में 6 एयरबैग दिए हैं, साथ ही यह एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

@युवाओं के लिए खास है अवेंजर सीरीज़ की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab